उपमुख्यमंत्री रंधावा ने भारत-पाकिस्तान सीमा का दौरा करने के बाद दिया बड़ा बयान

0
138

चंडीगढ़- पंजाब के उपमुख्यमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा शुक्रवार देर रात को अमृतसर जिले में भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा के निकट पुलिस चौकियों का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कहा, पंजाब में आपातकालीन जैसे परिस्थितियां बन रही हैं। लोग भयभीत हैं कि सरकार के निर्णय पश्चात BSF कर्मी किसी भी वक्त उनके घरों में घुस जाएंगे और गांवों की घेराबंदी कर उनकी तलाशी लेंगे।

सूचना के अनुसार पंजाब के उपमुख्यमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने शुक्रवार देर रात अमृतसर के अजनाला में जगदेव खुर्द पर पंजाब पुलिस के नाके का निरीक्षण किया। इसे साथ ही उन्‍होंने गागोमहल में भी नाकों का भी निरीक्षण किया। इस दौरान उन्‍होंने पुलिस ऑफिशियल से बातचीत की। निरीक्षण के दौरान उन्‍होंने कहा, BSF को सीमा पर ही रखा जाना चाहिए और बाकी क्षेत्रों को पंजाब पुलिस के लिए छोड़ दिया जाना चाहिए ताकि कानून-व्यवस्था बनाकर रखी जा सके।

उप मुख्यमंत्री ने अपने निरीक्षण को लेकर ट्वीट कियाए मैं अभी अमृतसर में भारत-पाक सीमा पर हूं और हमारे बलों का मनोबल बढ़ाने आया हूं। गांवों में तैनात किए जा रहे BSF कर्मियों का उपमुख्यमंत्री रंधावा ने विरोध किया और सुझाव दिया कि उन्हें सिर्फ सीमाओं पर ही रहना चाहिए। उन्‍होंने कहा लोगों को भय है कि BSF के जवान बेतरतीब तरीके से उनके घरों में घुस जाएंगे, गांवों की घेराबंदी करेंगे और तलाशी लेंगे। उन्‍होंने कहा कि यदि BSF गांवों में तलाशी लेती है, एंट्री करती है, मामले दर्ज करती है या स्टेशन बनाती है, तो यह देश के संघीय ढांचे को कमजोर करने की कोशिश होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here