धारा 144 उल्लंघन के आरोप में लखनऊ में दर्ज हुई अखिलेश यादव के खिलाफ FIR

0
278

लखनऊ. सपा के राष्ट्रीय सुप्रीमो अखिलेश यादव के विरुद्ध राजधानी लखनऊ के गौतमपल्ली थाने में FIR दर्ज की गई है. अखिलेश यादव पर धारा 144 के उल्लंघन और सरकारी कार्य में बाधा डालने का दोष पुलिस ने लगाया है. बता दें लखीमपुर हिंसा में 4 किसानों की मौत के बाद 4 अक्टूबर को अखिलेश यादव अपने आवास के बाहर धरने पर बैठ गए थे. इसके बाद पुलिस ने उन्हें हिरासत में भी लिया था.

 

अखिलेश यादव के अलावा गौतमपल्ली थाना के सामने पुलिस की जीप फूंकने के दोष में अमित उर्फ़ मास्टर के नाम से भी FIR दर्ज की गई है. अमित उर्फ़ मास्टर की गिरफ़्तारी के लिए पुलिस अब दबिश भी डाल रही है.

 

गौरतलब है कि 4 अक्टूबर को अखिलेश यादव लखीमपुर खीरी जाकर मृतक किसानों की फैमिली से मिलना चाहते थे. परंतु जिला प्रशासन ने उन्हें इसकी अनुमति नहीं दी थी. बावजूद इसके अखिलेश यादव अपने सैकड़ों सपोर्टस के साथ लखीमपुर खीरी जाने के लिए अड़ गए और बीच सड़क पर ही धरने पर बैठ गए. पुलिस के काफी मान मनौव्वल के बाद भी जब वे नहीं मानें तो पुलिस ने उन्हें हिरासत में लेते हुए थाने ले आये और फिर उन्हें छोड़ दिया गया था. लेकिन अब इस मामले में पुलिस ने अखिलेश यादव के विरुद्ध FIR दर्ज किया है.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here