पंजाब कांग्रेस का प्रभारी हरीश चौधरी को नियुक्त किया गया

0
197

नई दिल्ली – राजस्थान के कैबिनेट मंत्री हरीश चौधरी को कांग्रेस ने पंजाब और चंडीगढ़ के लिए अपना नया प्रभारी नियुक्त किया है। वह उत्तराखंड के पूर्व CM हरीश रावत की जगह पंजाब का प्रभार संभालेंगे। रावत को आखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव और प्रभारी पद की जिम्मेदारी से मुक्त किया गया हैए हालांकि उन्हें कांग्रेस कार्य समिति का मैम्बर बनाये रखा गया है। कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की तरफ से जारी बयान के अनुसार, पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने हरीश चौधरी की नियुक्ति की।

वेणुगोपाल ने यह भी कहा कि पार्टी, महासचिव के तौर पर हरीश रावत के योगदान की सराहना करती है। पंजाब प्रदेश कांग्रेस में पिछले कई माह से चल रही उठापटक की पृष्ठभूमि में रावत ने पिछले दिनों कांग्रेस आलाकमान से आग्रह किया था कि उन्हें राज्य के प्रभारी की जिम्मेदारी से आजाद किया जाए ताकि वह अपने गृह प्रदेश उत्तराखंड में आगामी विधानसभा चुनाव पर ध्यान लगा सकें। उत्तराखंड और पंजाब सहित 5 स्टेट में अगले वर्ष की शुरुआत में वोट डाले जाएंगे।

20 अक्टूबर को राहुल गांधी से मुलाकात के बाद हरीश रावत ने कहा था, ‘‘मैं आज एक बड़ी असमंजस से निकल पाया हूं। एक ओर जन्मभूमि के लिए मेरा कर्तव्य है और दूसरी ओर कर्मभूमि पंजाब के लिए मेरी सेवाएं है। स्थितियां जटिल होती जा रही हैं, क्योंकि जैसे-जैसे चुनाव करीब आएंगे, दोनों जगह व्यक्ति को पूर्ण वक्त देना पड़ेगा।’’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here