बाबुल सुप्रियो ने दिया लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा, PM मोदी को लेकर दिया बड़ा बयान

0
341

नई दिल्ली- BJP के पूर्व नेता बाबुल सुप्रियो ने मंगलवार को लोकसभा की सदस्यता से औपचारिक रूप से त्यागपत्र दे दिया। बाबुल सुप्रियो ने एक माह पहले BJP छोड़कर तृणमूल कांग्रेस का हाथ पकड़ लिया था। बाबुल सुप्रियो ने अपने प्रति भरोसा जताने के लिए पूर्व पार्टी BJP को आभार प्रकट किया।

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से मुलाकात कर त्यागपत्र देने के पश्चात बाबुल सुप्रियो ने कहा, मेरा दिल भारी है क्योंकि मैंने अपना राजनीतिक जीवन BJP से आरंभ किया था। मैं PM, पार्टी अध्यक्ष और अमित शाह को धन्यवाद देता हूं। उन्होंने मुझमे भरोसा दिखाया। उन्होंने कहा, मैंने राजनीति पूरी तरह से छोड़ दी थी। मैंने सोचा कि अगर मैं पार्टी का भाग नहीं हूं तब मुझे सीट नहीं रखनी चाहिए।

यह घटनाक्रम ऐसे वक्त में सामने आया है जब पश्चिम बंगाल के आसनसोल से 2 बार के सांसद तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने के 2 दिन बाद 20 सितंबर को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को पत्र लिखकर वक्त मांगा था ताकि वे सदन से औपचारिक रूप से त्यागपत्र दे सकें। बाबुल सुप्रियो ने कई बार कहा था कि जिस पार्टी से वे उन्हें इस सीट पर जीत हासिल हुई, उस पार्टी के अब मैम्बर नहीं हैं, ऐसे में सांसद नहीं रहना चाहते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here