हरियाणा में निजी फर्म से हुई डीएपी खाद की लूट

0
199

महेंद्रगढ़- डीएपी खाद के लिए अटेली की अनाज मंडी में लोगों की भीड़ जमा थी। इसी बीच कुछ लोग फर्म पर रखे कट्‌टो को लेकर भागने लगे। इसको देखकर वहां मौजूद भारी भीड़ पहुंच गई और एक-एक करके लाखों रुपये के डीएपी के कट्‌टो को भीड़ उठाकर भाग गई।

फोटो में साफतौर पर दिख रहा है कि किस तरह से डीएपी को लेकर लूट मची है। यहां तक की पुरुष ही नहीं बल्कि महिलाएं भी सिर पर डीएपी का भारी भरकम कट्‌टा उठाकर इस रेस में शामिल हैं। इतना ही नहीं कुछ लोग बाइक पर कट्‌टा लेकर भाग रहे हैं। वायरल फोटो वीडियो के आधार पर अब पुलिस डीएपी लूटने वालों की पहचान कर रही हैं। व्यापारी ने पुलिस को शिकायत दर्ज करा दी है।

रबी फसलों की बिजाई का सीजन चल रहा हैं। ऐसे में हरियाणा में डीएपी की भारी मात्रा में किल्लत बनी हुई है। पिछले कई दिनों से डीएपी सेण्टर पर किसानों का हंगामा चल रहा हैं। मंगलवार को ही किसानों ने डीएपी नहीं मिलने पर दादरी में अनाज मंडी के गेट तक पर ताला लगा दिया था। इतना ही नहीं रेवाड़ी व नारनौल में पुलिस के कड़े पहरे के बीच डीएपी का वितरण हो रहा हैं। सरकार और प्रशासन के लाख दावों के बाद भी डीएपी की कमी बनी हुई हैंए जिससे किसानों में बहुत ज्यादा क्रोध है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here