अंडर-20 जूनियर वर्ल्ड चैंपियनशिप में भारत को मिला रजत पुरस्कार, मेरठ की रूपल चौधरी टीम में थी शामिल

0
43

मेरठ । कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत के बेहतर प्रदर्शन के साथ कोलंबिया से एक अच्छी खबर आई है। कोलंबिया में चल रहे अंडर-20 (जूनियर) वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में 4×400 मीटर मिक्स रिले में भारत की टीम ने सिल्वर मेडल जीत लिया है। इस जीत में मेरठ की रनर रुपल चौधरी का नाम भी शामिल है। रुपल के साथ भरत श्रीधर, प्रिया मोहन, कपिल इस जीत का हिस्सा बने हैं। जीत से शहर के खिलाड़ियों और शिक्षकों में खुशी की लहर है।

इस रिले को भारतीय टीम ने 3:17:76 मिनट में पूरा किया। मिक्स रिले को 3:17:69 मिनट में पूरा करके यूएस की टीम ने गोल्ड मेडल पर कब्जा किया। 3:19:96 मिनट के साथ जमैका की टीम ने ब्रांज जीता है।

रोहटा के शाहपुर जैनपुर की एथलीट रूपल चौधरी ने इस मुकाम को हासिल करने के लिए लंबा सफर तय किया है। एक समय था जब परिवार के लोग उन्हें खेलकूद में जाने से रोकते थे। मगर दौड़ने पर अड़ी रूपल ने पहले पिता को मनाया फिर धीरे-धीरे पूरा परिवार सपोर्ट करने लगे।

इसी जिद ने उन्हें पहले राष्ट्रीय चैंपियन और अब वर्ल्ड चैंपियनशिप में सिल्वर मेडल विजेता बना दिया। शानदार प्रदर्शन पर रूपल के कोच विशाल सक्सेना, अमिता सक्सेना, जिला एथलेटिक्स संघ अध्यक्ष आशुतोष भल्ला, पूर्व उपक्रीड़ा अधिकारी राजाराम अत्री व सतीश शर्मा, पिता ओमवीर सिंह व परिवार ने खुशी जताई है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here