आचार्य प्रमोद कृष्णन ने कहा, – मुसलमानों को देशभक्ति का सर्टिफिकेट देने की जरूरत नहीं है

0
244

मेरठ । कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने गुरुवार को मेरठ में जनरल शाहनवाज खान की पुण्यतिथि पर कार्यक्रम को संबोधित किया।

 

उन्होंने कहा कि देश में ने हिंदू खतरे में है और ने मुसलमान बस जरूरत है आपसी भाईचारा और सौहार्द कायम रहे। उन्होंने कहा कि देश के मुसलमानों को देशभक्ति का सर्टिफिकेट देने की कोई जरूरत नहीं है यदि उनसे कोई देशभक्ति का सर्टिफिकेट मांगता है तो उन्हें आजादी के आंदोलन में अपने पूर्वजों और नौजवानों की शहादत याद दिलाएं। मुसलमानों के पास पाकिस्तान जाने का जिन्ना के नेतृत्व में मौका था लेकिन मुसलमानों ने उस नेतृत्व को नकार कर देश में रहने का निर्णय लिया था और गांधी जी की विचारधारा को माना था। जो मुसलमान है वह देश से गद्दारी नहीं कर सकता।कहा प्रदेश में कांग्रेस अकेले चुनाव लड़ेगी। किसी से गठबंधन नहीं करेगी।

 

2022 का विधानसभा चुनाव में सिर्फ प्रदेश की दशा और दिशा तय करेगा, बल्कि देश की राजनीति भी तय करेगा।कहा कि राजनीतिक लाभ के लिए लोगों को जाति और धर्म में बांटा जा रहा है।राजनीतिक लाभ के लिए ही अनाप-शनाप बयान दिए जाते हैं लेकिन ऐसे में संयम से काम ले और आने वाले विधानसभा चुनाव में सोच समझकर प्रदेश और देश हित में वोट का इस्तेमाल करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here