आदित्य पहुंचा सरकारी स्कूल से पढ़कर विद्याज्ञान प्रतियोगिता तक

0
55

मेरठ में सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले आदित्य ने अपना भविष्य खुद बनाया है। मुश्किलों से लड़कर इस बच्चे ने विद्याज्ञान प्रतियोगिता में कामयाबी हासिल की है। उच्च प्राथमिक विद्यालय मटौर (कक्षा 1 से 8) ब्लॉक दौराला के कक्षा 5 के छात्र आदित्य का विद्याज्ञान विद्यालय की प्रतियोगिता के लिए चुनाव हुआ है। आदित्य की कामयाबी पर स्कूल की शिक्षिकाएं और दूसरे बच्चे भी बहुत खुश हैं।

आदित्य की टीचर शशि कौशिक ने बताया कि आदित्यका दाखिला पिछले वर्ष कक्षा चार में उच्च प्राथमिक विद्यालय मटौर में हुआ था। इस बार 31 मार्च को कक्षा 5 की परीक्षा में भी आदित्य को प्रथम स्थान प्राप्त हुआ है। कक्षा 4 और 5 में आदित्य की कक्षा अध्यापिका शशि कौशिक ने आदित्य को एवं उसके अभिभावकों को बधाई दी। खंड शिक्षा अधिकारी दौराला शिवकुमार के द्वारा विद्यालय के समस्त स्टाफ एवं आदित्य के अभिभावकों को बधाई दी गई।

विद्याज्ञान प्रवेश परीक्षा को शिवनाडर फाउंडेशन कराती है, हर साल कई जिलों में इस परीक्षा को कराया जाता है। परीक्षा केवल परिषदीय स्कूलों के बच्चों के लिए होती है। इसमें हर जिले से दस बच्चों को चुना जाता है। इन्हें कक्षा छह से 12 वीं तक शिक्षा, खाना रहना मुफ्त देने की जिम्मेदारी संस्था की होती है। इस बार से संस्था ने इस प्रतियोगी प्रवेश परीक्षा में प्रत्येक न्याय पंचायत के वही मेधावी छात्र-छात्रा प्रतिभाग कर सकेंगे, जिन्होंने नियमित पूरे तीन सालों की पढ़ाई परिषदीय स्कूल से की हो और अपनी मेधा का परिचय दिया हो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here