इंटरनेशनल ड्रग माफिया तस्लीम की 1 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति कुर्क

0
26

मेरठ । इंटरनेशनल ड्रग माफिया तस्लीम की 1 करोड़ से ज्यादा कीमत की अवैध संपत्ति को मेरठ पुलिस ने बृहस्पतिवार को कुर्क कर लिया है। मेरठ पुलिस ने मछेरान में एक प्लॉट चिन्हित किया है, जो तस्लीम का निकला है। इसी प्लाट की कुर्की की गई है। कुर्की का आदेश बुधवार को DM ने जारी कर दिया था। इससे पहले मेरठ पुलिस नशे के सौदागर तसलीम की 5 करोड़ की संपत्ति कुर्क कर चुकी है। इसमें मकान, दुकान शामिल हैं। अब प्लाट भी कुर्क कर लिया है। अब तक कुल 6 करोड़ रुपए की संपत्ति को कुर्क किया जा चुका है।

बृहस्पतिवार को तीन थानों की पुलिस मिलकर तस्लीम के प्लॉट को कुर्क करने मछेरान पहुंची। तो देखा कि प्लॉट में स्पेयर पार्ट्स की पेटिंग करने का कारखाना चल रहा था। पूरे प्लाॅट में स्पेयर पार्ट्स भरे थे। पुलिस ने 14 ए के तहत कार्यवाही करते हुए पूरे प्लॉट को कुर्क करके सील लगा दी। लालकुर्ती, सदर और रेलवे रोड थाने की पुलिस, दो सीओ के साथ एएसपी विवेक यादव, क्यूआरटी टीम पहुंची। तसीलम के प्लाट को कुर्क कर लिया।

नशे के कारोबारी तसलीम की अवैध संपत्ति को कुर्क करने की कार्यवाही लगातार जारी हे। मेरठ पुलिस ने अब तक तस्लीम की 5 करोड़ की संपत्ति कुर्क कर ली है। लिसाड़ी गेट में 2 मकान, मछेरान में 3 करोड़ कीमत की तीन दुकानों को कुर्क किया जा चुका है। बृहस्पतिवार को हुए एक्शन के बाद कुल 6 करोड़ की संपत्ति कुर्क हो गई है। तस्लीम ने मेरठ सहित दूसरे जिलों में भी माफिया का सिंडिकेट फैला हुआ है। उसकी सारी संपत्तियों की जानकारी जुटाकर पुलिस उन पर लगातार एक्शन ले रही है। मेरठ देहात और कैंट क्षेत्र में भी माफिया की अवैध संपत्ति बताई जा रही है उस पर भी जल्द हथौड़ा चलाकर कुर्की की कार्यवाही होगी।

तस्लीम पर रेलवे रोड थाने में गैंगस्टर का मुकदमा दर्ज है। साथ ही 50 से अधिक मुकदमे विभिन्न थानों में दर्ज हैं। तस्लीम अभी जेल में है। परिजनों के साथ मिलकर ड्रग्स का अवैध धंधा करता था। तस्लीम का बेटा, पत्नी, दामाद भी ड्रग के अवैध धंधे में शामिल हैं। इनकी भी पुलिस जांच कर रही है। उसके पूरे गैंग की तलाशी ली जा रही है। बताया जा रहा है कि तस्लीम जेल से अभी भी अपना रैकेट चला रहा है। पुलिस इसकी जांच में जुटी है। बेटा, दामाद को पिछले दिनों गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था। दूसरा बेटा और पत्नी फरार हैं जिन पर पंचा हजार रुपए का इनाम भी रखा गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here