ऑफिस में बैठे तहसील के लिपिक ने ली रिश्वत, DM ने बैठाई जांच

0
24

मेरठ । मेरठ में सदर तहसील के एक लिपिक का घूस लेते हुए वीडियो सामने आया है। वीडियो के आधार पर लिपिक पर कार्रवाई करते हुए उसे तहसील से हटाकर DM ऑफिस में अटैच कर दिया गया है। वहीं जांच के लिए एक कमेटी बनाई गई है। जल्द ही लिपिक पर निलंबन की कार्रवाई हो सकती है।

मेरठ की सदर तहसील में तैनात लिपिक गजेंद्र भास्कर पर भ्रष्टाचार के पहले भी आरोप लगे हैं। जिसमें डेढ़ साल पहले भी एक व्यक्ति ने पैसे मांगने के आरोप लगाए थे। कहा गया कि यह लिपिक बिना पैसे के कोई काम नहीं करते।

लिपिक गजेंद्र का 14 सेकंड का एक वीडियो सामने आया है। जिसमें लिपिक सदर तहसील के ऑफिस में बैठा हुआ है। पास में अन्य कर्मचारी भी अपना काम करते हुए दिखाई दे रहे हैं। तभी एक शख्स आता है और अपनी जेब से पांच-पांच सौ रुपये के नोट निकालता है। पैसे देने वाला व्यक्ति इन नोटों को अपने हाथ में लेता और जाकर लिपिक गजेंद्र को थमा देता है। लिपिक चारों तरफ देखकर धीरे से इन पैसों को अपनी टेबल की दराज में रख लेता है।

DM दीपक मीणा ने पूरे मामले में एसडीएम सदर सूरज पटेल से मामले की रिपोर्ट मांगी है। सोमवार को इस लिपिक को तहसील से हटाकर कलेक्ट्रेट से अटैच कर दिया गया है। 3 दिन में रिपोर्ट मांगी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here