कोरोना के 24 महिला सहित 52 मरीज मिले

0
37

मेरठ । मेरठ में शुक्रवार रात को कोरोना के 52 मरीज मिले हैं। जिले में एक साथ से कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ी है। पिछले 10 दिन से लगातार कोविड के मरीजाें की संख्या बढ़ रही है। कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ने के कारण स्वास्थ्य विभाग के साथ जिला प्रशासन की बेचैनी बढ़ने लगी है। कोविड संक्रमितों के संपर्क वालों की अधिक से अधिक जांच की जाए। पिछले दो दिन में एक्टिव केस की संख्या घटकर 300 से नीचे आ गई।

संयुक्त निदेशक डॉ अशोक तालान के मुताबिक जिले में शुक्रवार को 750 लोगों की कोरोना की जांच की गई। इनमें से 52 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। 26 मरीज ऐसे हैं जो कोविड सेंटर में भर्ती हैं। मेरठ में कोरोना के सक्रिय केसों की संख्या 280 रह गई है। 254 लोग अपने घर पर ही आइसोलेशन में हैं। शुक्रवार को 68 लोगों को डिस्चार्ज किया गया।

शुक्रवार को कोरोना की जो रिपोर्ट आई है इन 52 लोगों में से 24 महिलाएं भी शामिल हैं। इनमें संपर्क वाले केस अधिक हैं। एक पुलिसकर्मी भी कोरोना पॉजिटिव मिला है। जिन लोगों की कोरोना पॉजिटिव की रिपोर्ट आ रही है इनमें बुखार के लक्षण हैं। बुखार आने पर ही टेस्ट कराया जा रहा है।

सीएमओ डॉ अखिलेश मोहन का कहना है कि कोरोना पाॅजिटिव मिलने वालों की जांच अधिक से अधिक की जा रही है। जो मरीज कोविड के एडमिट हैं उनके लिए भी टीम काम कर रही है। शुक्रवार को रक्षाबंधन का त्योहार होने के चलते कम लोग टेस्ट कराए आए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here