कोरोना वैक्सीनेशन पर UP में मेरठ ने इस नंबर पर बनाया अपना स्थान

0
220

मेरठ – देश में 100 करोड़ लोगों को कोरोनारोधी वैक्सीन लगाने का आंकड़ा पार हो चुका है। UP के 75 जिलों में मेरठ वैक्सीनेशन के मामले में 5 स्थान पर है। वहीं स्वास्थ्य विभाग ने 14 नबंवर तक जिले के प्रत्येक आदमी को कोरोना वैक्सीन लगाने का टारगेट तय किया है।

देश में 100 करोड लोगो को कोरोना वैक्सीन लगने की उपलब्धि होने पर विकास भवन सभागार में देश में 100 करोड लोगो को कोरोना वैक्सीन लगने पर आयोजित कार्यक्रम में सांसद राजेन्द्र अग्रवाल ने सभी को बधाई दी। उन्होने कहा कि देश में कोवैक्सीन व कोविशील्ड दोनो वैक्सीन देश के वैज्ञानिको ने तैयार तथा देश ने आत्मनिर्भर होकर यह उपलब्धि पाई है। उन्होने कहा कि आज 40 देशो को वैक्सीन की मदद भारत द्वारा प्रदान की जा रही है।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ प्रवीण गौतम ने कहा कि कोरोना टीकाकरण में मेरठ प्रदेश में 5 स्थान पर है। UP में प्रथम टीकाकरण का औसत 61% है तथा द्वितीय टीके का औसत 17% है। जबकि मेरठ में प्रथम टीका 65% व द्वितीय टीका 42% लोगो को लगाया जा चुका है। 14 नवम्बर 2021 तक जिले के प्रत्येक व्यक्ति को वैक्सीन लगाएंगे। 25 अक्टूबर तक बहसूमा, दौराला व जानी में प्रत्येक व्यक्ति को वैक्सीनेशन करने का टारगेट तय कर लिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here