कोविड संक्रमित निकला दक्षिण अफ्रीका से मुंबई लौटा शख्स, ओमिक्रॉन को लेकर अलर्ट

0
242

दिल्ली: दक्षिण अफ्रीका से महाराष्ट्र पहुंचा एक शख्स कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है. अधिकारियों ने व्यक्ति में कोविड-19 के नए वेरिएंट ‘ओमिक्रॉन’ की जांच की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. ओमिक्रॉन वेरिएंट के सबसे पहले मामले की पुष्टि दक्षिण अफ्रीका में ही हुई थी. देश ने 24 नवंबर को कोरोना के इस नए स्वरूप के बारे में विश्व स्वास्थ्य संगठन को जानकारी दी थी. हाल ही में भारत सरकार ने स्वास्थ्य सुरक्षा के मद्देनजर अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए नए नियम भी जारी किए हैं.

 

बताया जा रहा है कि कल्याण डोंबिवली नगर निगम की डॉक्टर प्रतिभा पनपाटिल ने बताया, दक्षिण अफ्रीका से डोम्बिवली लौटने वाला एक व्यक्ति कोविड पॉजिटिव पाया गया है. यह पता करने के लिए कि वह ओमिक्रॉन पॉजिटिव है या नहीं, उसके सैंपल जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेज दिए गए हैं. इसके बाद अधिकारी व्यक्ति के परिवार की भी कोविड जांच करने की तैयारी कर रहे हैं.

 

डॉक्टर पनपाटिल ने बताया, ‘उन्होंने दक्षिण अफ्रीका से दिल्ली और दिल्ली से मुंबई यात्रा की थी. उन्हें नगर निगम के आइसोलेशन रूम में रखा गया है. उनके भाई की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है. बाकी परिवार की आज जांच की जानी है.’ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पत्रकारों से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि दक्षिण अफ्रीका से लौटन के बाद शख्स किसी के भी संपर्क में नहीं आया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here