गंगा जल लेने गए एक कांवड़िये की हरिद्वार में मौत

0
32

मेरठ । मवाना से कावंड़ियों की टोली संग हरिद्वार गंगाजल लेने गए एक युवा कांवड़िये की गुरुवार सुबह मौत हो गई। इसके बाद साथी कांवड़िये शव को लेकर गुरुवार दोपहर मवाना लौट आए। घर शव पहुंचते ही परिवार में कोहराम मच गया। परिवार वालों ने दोपहर बाद गमगीन माहौल में दाह संस्कार कर दिया।

आपको बता दे कि मोहल्ला तिहाई निवासी सतीश का 15 वर्षीय बेटा रितिक 19 जुलाई को अपने साथियों सुमित, गुड्डू अनिकेत, अभिषेक, विवेक, सनी, सनी संग हरिद्वार से गंगा जल लेने के लिए गया था। साथियों ने बताया कि 19 की शाम को वह ऋषिकेश घूमने चल गए। वहां से 20 जुलाई को लौटे और रात को हरिद्वार में लगे शिविर में रहे। गुरुवार सुबह सभी ने गंगाजल उठाने से पहले चंडी देवी माता के दर्शन की बात कही। सभी सुबह सात बजे माता के दर्शन करने मंदिर के पास पहुंचे थे। अनिकेत ने बताया कि मंदिर की सीढ़यों पर चढ़ने से पहले ही रितिक चक्कर पर गिर पड़ा। साथियों ने उसे पास के एक डाक्टर को दिखाया, जहां रितिक को मृत घोषित कर दिया। उन्होंने मोबाइल से परिजनों को घटना की जानकारी दी और शव को लेकर मवाना लौट आए। परिजनों ने गुरुवार दोपहर बाद शव का दाह संस्कार कर दिया। परिवार में रितिक से छोटा पांच साल का एक भाई है। उसके माता-पिता मजदूरी करते हैं।

परिवार वालों ने बताया कि रितिक कई वर्षों से बाइक मैकेनिक की दुकान पर काम सीख रहा था। उससे वह अपने पिता का सहयोग करता था। वह मैकेनिक के काम के बाद छोटे भाई को पढ़ाता भी था। रितिक कक्षा पांचवीं तक पढ़ा था, उसके बाद उसने पढ़ाई छोड़ दी थी।

 

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here