जल संरक्षण के लिए बूंद फाउंडेशन ने शुरू की अनूठी मुहिम

0
52

मेरठ । शहर में बूंद फाउंडेशन ने एक अनूठी मुहिम शुरू की है। मंगलवार को इसका आगाज किया गया। इस मुहिम में पानी लीकेज की सेल्फी भेजने वालों को जलमित्र एवं जल रक्षक की उपाधि देते हुए सम्मानित किया जाएगा। इसके अलावा विश्व पर्यावरण दिवस की पूर्व संध्या पर पौधे रौपने और उनकी देखभाल करने वालों को पर्यावरण मित्र सम्मान से नवाजा जाएगा।

बूंद फाउंडेशन के अध्यक्ष रवि कुमार ने बताया कि इस मुहिम की शुरूआत की है। शहर के युवाओं को व्हाट्सएप नंबर पर पानी लिकेज अथवा कहीं टूटी पानी की टोंटी की सेल्फी लेकर मोबाइल नंबर 9837355355 पर उन्हें भेजनी होगी। ऐसा करने वाले युवाओं, बच्चों को वह जल मित्र एवं जल रक्षक की उपाधि देते हुए सम्मानित करेंगे। उनका कहना है कि इस मुहिम के जरिए शहर में पानी की लीकेज की समस्याएं सीधे उन तक आएगी। फिर वह उन समस्याओं का अपनी टीम के साथ जुटकर समाधान करेंगे।

नगर निगम के असहयोग के कारण बंद करना पड़ा एप : बूंद फाउंडेशन ने नगर निगम के सहयोग से मिलकर एक एप तैयार किया था। इस एप पर भी पानी लिकेज की समस्याएं आती थी। नगरायुक्त पद पर मनीष बंसल की तैनाती तक तो नगर निगम का बूंद फाउंडेशन को सहयोग मिला, लेकिन उनके तबादले के बाद नगर निगम के जलकल, जल निगम विभाग के अधिकारियों ने अपने हाथ खींच लिए। लिसाड़ी गेट इलाके के लोगों की माने तो वहां पानी लिकेज की समस्या को जल निगम के अधिकारी सुनवाई नहीं करते और हर रोज लाखों लीटर पानी व्यर्थ बह रहा है। बूंद फाउंडेशन सूचना मिलने पर खुद ही टीम के सदस्य पानी लिकेज को ठीक करते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here