तिरंगा रैली में दिखा बच्चों का अनूठा जोश

0
38

मेरठ । आजादी के 75 वर्ष पूरे होने की खुशी में चल रहे हर घर तिरंगा अभियान का जोश नन्हें बच्चों में भी नजर आया। मेरठ में बृहस्पतिवार को प्राथमिक विद्यालय रजपुरा के बच्चों ने अपने देश के लिए जोश का अनूठा प्रदर्शन किया। ये बच्चे हाथ में तिरंगा झंडा लेकर पूरे इलाके में पैदल चले। बच्चों ने पैदल रैली निकाली। तिरंगे के मान, सम्मान में जयघोष करते हुए बच्चे आगे बढ़ते रहे।

प्राथमिक विद्यालय रजपुरा द्वारा ‘अमृत महोत्सव’ के अंतर्गत हर घर तिरंगा रैली का आयोजन किया गया। रैली का शुभारंभ ग्रामप्रधान विकास बिलटोरिया और एसएमसी अध्यक्ष रजबती द्वारा किया गया। प्रधानाध्यापिका पुष्पा यादव, समस्त अध्यापिकाओं/शिक्षामित्र/विशेष अध्यापकों द्वारा ‘हर घर तिरंगा’ रैली का संचलन विद्यालय से गाँव तक किया गया।

इस रैली में नन्हें बच्चे देशभक्ति के गीत-तराने, महापुरुषों के बलिदानों की गाथाओं इत्यादि का उदघोष करते हुए बढ़ते रहे। हर घर तिरंगा रैली के उद्देश्यों को आमजनमानस तक पहुँचाने एवम जागरूकता फैलाने में हाथों में तिरंगा लिए छोटे-छोटे बच्चे सफल रहे। रैली में अभिभावकगण, ग्रामवासियों एवम गणमान्य व्यक्तियों का पूर्ण सहयोग प्राप्त हुआ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here