पुलिसकर्मी की गाड़ी ने मारी महिला कांवड़िया को टक्कर, हंगामा

0
37

मेरठ । मेरठ में एक महिला कांवड़िया और नगर निगमकर्मी को पुलिस के वाहन ने टक्कर मार दी। टक्कर में महिला कांवडिया गंभीर रूप से घायल हो गई। कांवड़िया के टक्कर लगने से अन्य कांवड़ियों का गुस्सा फूट पड़ा और कांवड़ियों ने सड़क पर ही हंगामा शुरू कर दिया। वहीं नगर निगम कर्मी को टक्कर लगने से सफाईकर्मियों ने सड़क पर चक्का जाम कर पुलिसवाले की गिरफ्तारी की मांग की है।

शुक्रवार सुबह मेरठ हापुड़ अड्‌डे के रास्ते से गुजर रहे कांवड़ियों के बीच दो कारों में आपस में टक्कर हो गई। कांवड़ियों ने बताया कि एक ओर से सफेद क्रेटा आ रही थी जिस पर दिल्ली का नंबर था। क्रेटा को एक पुलिसकर्मी चला रहा था। दूसरी ओर से मेरठ नगर निगम में डिपो पर तैनात सागर नामक कर्मचारी अपनी ग्रे कलर की ऑल्टो से आ रहा था। दोनों वाहन अलग-अलग दिशाओं से आ रहे थे। क्रेटा करीब 100 की रफ्तार से आ रही थी। तभी क्रेटा ने अचानक ऑल्टो में टक्कर मार दी। टक्कर इतनी तेज थी कि निगमकर्मी की कार आगे से बुरी तरह टूट हो गई। दोनों कारों की टक्कर के कारण रास्ते पर जा रही महिला कांवड़ियां चपेट में आ गई और उसे काफी चोटें लगी हैं। कांवड़िया को तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उसकी हालत गंभीर है। बताया जा रहा है महिला को सिर और पसली में काफी चोट हैं।

टक्कर मारने के बाद पुलिसकर्मी तुरंत वाहन छोड़कर भाग गया। महिला कांवड़िया के घायल होने से राह पर चल रहे दूसरे कांवड़िए भी रोष में आ गए और हंगामा करने लगे। तभी मौके पर पुलिस पहुंची और कांवड़ियों को शांत कराया। कांवड़ियों ने कहा जब तक पुलिसवाले की गिरफ्तारी नहीं होगी शांत नहीं होगा। दूसरी तरफ पुलिसवाले हादसे का सारा दोष निगमकर्मी पर डालने लगे और उसे पकड़ लिया। यह देखकर नगर निगम के दूसरे कर्मचारी मोके पर पहुंचे। सफाई कर्मचारी संघ के महामंत्री कैलाश चंदोला अन्य कर्मचारियों को लेकर मौके पर आ गए। सफाईकर्मियों ने सफाई व्यवस्था ठप्प कर चक्का जाम कर दिया। कर्मचारियों ने कहा जब निगमकर्मी की गलती नहीं तो पुलिस उस पर आरोप क्यों मड़ रही है। पुलिसवाले को बचाया जा रहा है। जिसकी सारी गलती है, वो फरार है। सफाई कर्मियों ने कहा जब तक पुलिसवाले को पकड़ा नहीं जाएगा सफाई का काम नहीं किया जाएगा। मौके पर एसपी सिटी और निगम के अफसरों ने पहुंचकर बीचबचाव कराकर निगम कर्मियों को शांत कराया। पुलिस ने कांवड़ियों को शांत कराकर उचित कार्यवाही का आश्वासन दिया है।

शुक्रवार सुबह मेरठ के हापुड़ अड्‌डे के पास महिला कांवड़िया को पुलिसकर्मी ने अपनी निजी कार से टक्कर मारकर घायल कर दिया। महिला कांवड़िया परिवार सहित हरिद्वार से जल लेकर पैदल वापस लौट रही थी। परिवार ने बताया कि हम अलीगढ़ के रहने वाले हैं जल लेकर लौट रहे हैं।

एसपी सिटी विनीत भटनागर का कहना है कि दोनों पक्षों को समझाकर शांत कराया, पुलिस सुसंगत धाराओं में कार्यवाही कर रही है टकराव में किसकी गलती है इसको भी जांचा जा रहा है। नगर निगम के अफसर भी मौके पर पहुंचे और आश्वासन दिया कि नगर व्यवस्था को सही रखेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here