बड़े डॉक्टर के नाम पर ऑपरेशन करने वाला अस्पताल को सील कर लाइसेंस निलंबित किया

0
32

मेरठ । आयुष्मान योजना में शहर के जाने-माने चिकित्सक के नाम पर दूसरे लोगों द्वारा ऑपरेशन किए जाने के मामले का खुलासा होने पर प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। डीएम दीपक मीणा के आदेश पर शुक्रवार को सीएमओ की टीम ने जांच की। शाम को गढ़ रोड स्थित श्री भूषण अस्पताल को सील कर दिया गया। अस्पताल के लाइसेंस को निलंबित कर कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।

गुरुवार को यह उजागर हुआ कि शहर के प्रतिष्ठित न्यूटिमा अस्पताल के जाने-माने यूरो सर्जन डा.सरत चंद्र के नाम पर श्री भूषण अस्पताल में किसी और ने मरीज का ऑपरेशन कर दिया। जब मरीज की तबीयत बिगड़ी तो तीमारदार, मरीज को न्यूटिमा अस्पताल में लेकर पहुंच गए, तब मामला खुला। न्यूटिमा अस्पताल के निदेशक डा.संदीप गर्ग और डा.सरत चंद की शिकायत पर शुक्रवार को कार्रवाई शुरू हो गई। सीएमओ की टीम ने जांच कर शाम को श्री भूषण अस्पताल को सील कर दिया। साथ ही अस्पताल के लाइसेंस को निलंबित कर दिया गया। टीम अब भी जांच में जुटी है। हालांकि यह पता नहीं चल पा रहा है कि डा.सरत चंद्र के नाम पर ऑपरेशन किसने किया है। स्वास्थ्य विभाग की कार्रवाई के बाद अन्य अस्पताल रडार पर आ गए हैं। उधर, डा.सरत चंद्र ने भी इस फर्जीवाड़े को लेकर मेडिकल थाने में तहरीर दी है।

जाने-माने चिकित्सक के नाम पर दूसरे लोगों की ओर से ऑपरेशन किया जाना गंभीर मामला है। सीएमओ को जांच टीम बनाकर विस्तृत जांच के लिए कहा गया है। कानूनी कार्रवाई के लिए सीएमओ को निर्देश दिए गए हैं। इस तरह का फर्जीवाड़ा बर्दाश्त नहीं किया जा सकता।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here