मदर्स डे पर किया चरण स्पर्श कार्यक्रम का आयोजन

0
63

मेरठ । शनिवार को पर्यावरण एवं स्वच्छता क्लब द्वारा मातृ दिवस के अवसर पर सात फेरे रेस्टोरेंट गढ़ रोड पर चरण स्पर्श कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में बच्चों द्वारा अपनी माता मुकेश सिंह, लक्ष्मी शर्मा, ऋचा सिंह, पिंकी, नीलम, सुरभि के चरण धोकर और पटका पहनाकर आशीर्वाद प्राप्त किया और मदर्स डे के बारे में जानकारी दी।

आयुष व पीयूष ने कहा कि हमारे शास्त्रों में मां को देवताओं के समान पूजनीय बताया गया है। इस संसार में मां की तुलना किसी अन्य से नहीं की जा सकती। परिवार में मां का महत्व सबसे बड़ा है। घर-परिवार को संभालने के साथ मां अपनी सन्तान का पालन-पोषण भी करती है और उसका प्रत्येक दुःख-दर्द दूर करने के लिए दिन-रात रहती है।

विपुल सिंघल ने इस अवसर पर कहा कि दुनिया में हर इंसान का अस्तित्व उसकी माँ के कारण ही होता है। भगवान ने इस संसार के पालन-पोषण के सारे अधिकार माँ को दिए हैं। फिर चाहे वह इन्सान हो या जानवर हो। मां हर रूप में अपने बच्चों को पालती है। एक व्यक्ति की सफलता के पीछे उसके मां के दिए संस्कार ही होते हैं।

इस मौके पर आयुष गोयल, पियूष गोयल, विपुल सिंघल, डॉ ओमवीर सिंह, सौरभ सिंह, ज्ञानेंद्र कुमार, रुद्राक्ष चौधरी, विनायक आर्य, गगन धामा, दीया आदि उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here