मेरठ के चार लोगों से रेड एप्पल बिल्डर्स ने ठगे 73 लाख ठगे

0
40

मेरठ । फ्लैट देने के नाम पर सौ करोड़ से ज्यादा की ठगी करने वाले रेड एप्पल बिल्डर्स के खिलाफ नंदग्राम पुलिस ने चार केस और दर्ज किए हैं। चारों पीड़ित मेरठ के रहने वाले हैं, जिन्होंने वर्ष 2013 में फ्लैट बुक किए थे। बिल्डर ने ढाई वर्ष में फ्लैट पर कब्जा देना तय किया था, लेकिन पीड़ितों को आज तक न तो फ्लैट मिले और न ही रकम वापस मिली। पैसे मांगने पर बिल्डर ने धमकाना शुरू कर दिया।

मेरठ के कल्याण नगर निवासी डॉ. अशोक त्यागी की पत्नी सरला त्यागी ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि वह फ्लैट लेने के लिए राजनगर एक्सटेंशन स्थित रेड एप्पल रेजीडेंसी सोसाइटी में गई थीं। वहां एजेंटों ने प्रोजेक्ट के दस्तावेज दिखाते हुए उसे जीडीए से अप्रूव्ड बताया। इसके बाद उन्होंने वर्ष 2015 में एड एप्पल सोसाइटी के बिल्डर के पक्ष में 3.37 लाख रुपये देकर फ्लैट बुक कर दिया। क्लब मेंबरशिप, स्वीमिंग पूल, पार्क, पावर बैकअप, कार पार्किंग आदि सुविधाओं के साथ फ्लैट 29 लाख रुपये में तय हआ। उन्होंने अप्रैल 2014 से लेकर दिसंबर 2015 तक 28.12 लाख रुपये जमा करा दिए। सरला त्यागी का कहना है कि बिल्डर ने ढाई वर्ष में फ्लैट तैयार करके कब्जा देने की बात कही थी, लेकिन आज तक फ्लैट नहीं मिला। पैसे मांगने पर आरोपी उन्हें धमकी देने लगे।

थाना रोहटा मेरठ के गांव नारंगपुर निवासी दीपिका त्यागी का कहना है कि उन्होंने रेड एप्पल सोसाइटी में 16 अगस्त 2013 को तीन लाख रुपये देकर फ्लैट बुक किया था। फ्लैट का सौदा 25 लाख रुपये में तय हुआ था। उन्होंने अप्रैल 2014 से मई 2015 तक कुल 15 लाख रुपये बिल्डर को दे दिए। जिस दौरान उन्होंने फ्लैट बुक किया था, उस दौरान साइट पर निर्माण कार्य चल रहा था। बिल्डर ने ढाई साल में फ्लैट देने का दावा किया था, लेकिन आज तक फ्लैट नहीं मिला। पैसे मांगने पर बिल्डरों ने उन्हें धमकी देनी शुरु कर दी। गांव नारंगपुर के ही रहने वाले प्रवीन त्यागी और शुभम त्यागी ने भी फ्लैट बुक किया और मई 2015 तक 15-15 लाख रुपये बिल्डर को दे दिए, लेकिन आज तक फ्लैट नहीं मिला। पीड़ितों ने नंदग्राम थाने में शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here