मेरठ के युवकों ने दिल्ली पुलिस के रिटायर्ड इंस्पेक्टर से मांगी एक करोड़ की रंगदारी 

0
187

मेरठः मेरठ में रहने वाले दिल्ली पुलिस के रिटायर्ड दरोगा से एक करोड़ रूपये की रंगदारी मांगी है. रंगदारी मेरठ के ही दो लोगों ने मांगी है। एक करोड़ रुपये न देने पर आरोपियों ने हत्या की धमकी दी है। घटना के बाद से पीड़ित सहम गये और अपने ही घर में अकेले कैद हैं। पीड़ित का कहना है की पुलिस भी कोई मदद नहीं कर रही। शनिवार को पीड़ित ने मेरठ पुलिस, एडीजी, डीजीपी और मुख्यमंत्री को ट्वीट करते हुए मदद की गुहार लगाई है।

मेडिकल थाना क्षेत्र के साउथ एक्सटेंशन निवासी सुदेश सिंह भाटी दिल्ली पुलिस में इंस्पेक्टर रहे। 2006 में उन्होंने दिल्ली पुलिस से त्यागपत्र दे दिया था। सुदेश सिंह भाटी की पत्नी की कुछ साल पहले मौत हो चुकी है। इस समय वह अपने परिवार के साथ अपने घर में अकेले रह रहे हैं, बेटा लंदन में इंजीनियर है। पीड़त रिटायर्ड इंस्पेक्टर का कहना है की जागृति विहार रहने वाला एक अपराधिक प्रवृत्ति का युवक अपने साथी के साथ मिलकर एक करोड़ रुपये की रंगदारी मांग रहा है, कभी घर पर आकर धमकी दी जाती है तो कभी जब मैं घर से बाहर निकलता हूं तो धमकी दी जाती है।

पीड़ित रिटायर्ड इंस्पेक्टर ने बताया की आरोपी मुझसे 46 लाख रुपये व हड़प चुके हैं। उन्हें पता है की मेरे पास संपत्ति है, इसलिए लगातार मेरा पैसा हड़पने के लिए धमकी दे रहे हैं। मैं उन्हें एक कार भी दे चुका है, दोनों आरोपियों ने मेरा जीना दुश्वार कर रखा है, मैं न तो मर सकता और न ही जी सकता। कभी घर में आकर धमकी देते हैं तो बाहर निकलूं तो मुझे धमकी दी जाती है।

रिटायर्ड इंस्पेक्टर सुदेश भाटी ने बताया की दो माह पहले भी मेडिकल थाने में आरोपियों पर एक मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस ने आरोपियों पर कोई कार्रवाई नहीं की। शनिवार को आरोपियों ने एक करोड़ रुपये मांगे, घर आकर हत्या की धमकी दी। पीड़ित ने मुख्यमंत्री को द्वीट करते हुए कहा की यदि ईसाफ न मिला तो लखनऊ में सीएम आवास के सामने ही आत्मदाह कर लूंगा। इंस्पेक्टर मेडिकल का कहना है की पूरे मामले में जांच कर पुलिस कार्रवाई कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here