मेरठ बचत भवन में लगी आग, कर्मचारियों का खांस खांसकर धुएं से घुटा दम

0
53

मेरठ । शनिवार सुबह मेरठ कलेक्ट्रेट के बचत भवन में भीषण आग लग गई। आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है। थोड़ी ही देर में आग इतनी बढ़ गई कि पूरे बचत भवन से आग की लपटें और भयानक धुंआ बाहर निकलने लगा। डीएम कार्यालय के पास धुंआ उठता देख तुरंत गार्ड और कर्मचारी पानी और स्प्रे लेकर डीएम दफ्तर की तरफ भागे। देखा तो बचत भवन में आग लगी थी।

कर्मचारियों ने आग बुझाने के लिए जैसे ही बचत भवन का ताला खोलकर दरवाजा खोला तो धुएं का भारी गुबार अंदर से निकला। फौरन बिजली सप्लाई बंद कर पानी से आग पर काबू किया। इसके बाद दो कर्मचारी उसी धुएं के बीच अंदर घुस गए। पूरा बचत भवन धुएं से भरा हुआ था। कर्मचारियों का खांस, खांसकर बुरा हाल हो गया। आग बुझाने के लिए स्प्रे डालने की कोशिश की, लेकिन धुएं की वजह से कर्मचारियों का दम घुटने लगा और दोनों लोग बाहर आ गए। थोड़ी देर बाद धुंआ कम होने पर कर्मचारी फिर अंदर गए और बचत भवन की खिड़कियां खोलीं। तब कही थोड़ी राहत मिली। हालांकि सूचना पर तब तक फायर ब्रिगेड की टीम भी पहुंची और आग बुझाई।

डीएम कार्यालय के बिल्कुल सामने बचत भवन बना है। बचत भवन में शासन, प्रशासन से जुड़ी तमाम बैठकें होती है। डीएम अपनी सभी बैठकें इसी क्रांफेंस रूम में करते हैं। कांफ्रेंस रूम में महंगी कुर्सियां, एसी, तमाम लाइटें, माइक और फर्नीचर लगा है। आग के कारण बचत भवन में रखे महंगे फर्नीचर को काफी नुकसान हुआ है। लाखों रुपए का फर्नीचर यहां रखा है। बचत भवन में कुछ डॉक्यूमेंट्स भी थे, वो भी जल गए। कितना नुकसान है इसका सटीक आंकलन अभी नहीं हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here