मेरठ में एसपी सिटी हुए कोरोना पॉजिटिव

0
25

मेरठ । मंकीपॉक्स की दहशत के बीच मेरठ में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या भी बढ़ती जा रही है। रविवार देर रात आई जांच रिपोर्ट में एक साथ 19 लोगों में कोरोना संक्रमण मिला है। एसपी सिटी विनीत भटनागर भी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इसके अलावा कारोबारी, शिक्षक, घरेलू महिलाओं में कोरोना की पुष्टि हुई है। 19 में से 10 पुरुष और 9 महिलाएं हैं।

मेरठ में ब्रहमपुरी, शारदा रोड, जयभीमनगर, जाहिदपुर, कसेरु बक्सर, रोहटा, शकूरनगर, साबुन गेादम, राजेंद्र नगर और कंकरखेड़ा में कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। वहीं मेरठ पुलिस लाइन तक भी कोरोना पहुंच गया है। एसपी सिटी के कोविड पॉजिटिव आने के बाद पुलिसवालों की विशेष जांच कराई जा रही है, ताकि कोरोना संक्रमण और न फैले।

रविवार को मिले 19 नए मरीजों के बाद मेरठ में अब कोरोना संक्रमित सक्रिय केसों की संख्या 76 तक आ पहुंची है। इसमें 12 मरीज अस्पतालों में भर्ती है। अन्य 64 होम आइसोलेशन में रहकर उपचार करा रहे हैं। वहीं एसपी सिटी के संपर्क में आने वाले लोगों की भी जांच के आदेश स्वास्थ्य विभाग ने दे दिए हैं। सीएमओ डॉ. अखिलेश मोहन के अनुसार जांचों की संख्या बढ़ाई है। जांचों के अलावा मुख्य फोकस वैक्सीनेशन पर है ताकि कोरोना से हानि न होने पाए।

कोरोना के साथ ही जिले में मच्छरों के आतंक से लोग परेशान हैं। रविवार को 5 मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई है। उनका टेस्ट पॉजिटिव आया है। ये मरीज मीनाक्षीपुरम, पूर्वी फैयाज अली, अंसल टाउन, द्वारिकापुरी और सोफीपुर में मिले हैं। मेडिकल कॉलेज में इनके सैंपल में डेंगू मिला है। मरीजों को तेज बुखार के साथ सर्दी भी है। डेंगू के मरीजों की भी निगरानी की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here