मेरठ में धागा बनाने की फैक्ट्री में लगी भीषण आग

0
27

मेरठ । मेरठ में शुक्रवार देर रात धागा बनाने की फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। देखते देखते आग ने विकराल रूप ले लिया। जिसके बाद आग फैक्ट्री के आसपास के मकानों को भी चपेट में लेने लगी। लोगों ने आग निकलती देखकर दमकल विभाग को सूचना दी। जिसके बाद मेरठ और आसपास के जिलों से लगभग 12 गाड़ियां दमकल की लगीं। 4 घंंटे के बाद आग पर काबू पा लिया गया है।

मेरठ के थाना परतापुर क्षेत्र के उद्योग पुरम इलाके में पारस टेक्सटाइल नाम की धागा बनाने की फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। राकेश जैन की इस फैक्ट्री में आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चल सका है। फैक्ट्री में अग्निशमन यंत्र नहीं थे। जिसको लेकर अब अग्निशमन विभाग ने जांच शुरू कर दी है। हालांकि आग कैसे लगी इस पर अभी तक अधिकारी कोई स्पष्ट जवाब नहीं दे पा रहे हैं, लेकिन गनीमत यह रही कि कोई भी हताहत नहीं हुआ।

परतापुर औद्योगिक क्षेत्र जहां यह धागा बनाने की फैक्ट्री है वहां आसपास कई अन्य फैक्ट्रियां भी हैं। जिनमें स्पोर्ट्स आयटम, लोहे का सामान, वायर, कारपेट, रबर का सामान बनाया जाता है। इसलिए आग लगने के बाद मौके पर उन कंपनियों का स्टाफ भी पहुंच गया। आग इतनी भीषण थी कि दूसरी फैक्ट्रियों तक भी पहुंच सकती थी।

संतोष कुमार राय, मुख्य अग्निशमन अधिकारी मेरठ का कहना है कि आग से कोई हताहत नहीं हुआ है। आग के कारणों की जांच की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here