मेरठ में पति ने पत्नी की काटी उंगली

0
45

मेरठ । मेरठ में आर्मी के एक मेजर ने अपनी पत्नी को पीटकर उसकी उंगली काट दी। पीड़िता की चीख-पुकार सुनकर आसपास रहने वालों ने उसको बचाया और मिलेट्री अस्पताल में भर्ती करवा दिया। बाद में ससुराल वालों ने उसे एक प्राइवेट अस्पताल में शिफ्ट करवाया।

पीड़िता ने मामले की जानकारी अपने पिता को दी। तो वो अपने रिश्तेदारों के साथ मिलने पहुंचे। भड़केआरोपियों ने उनको भी पीट दिया। पिता ने आरोपियों के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी है। हालांकि, मामले में अभी तक केस दर्ज नहीं हुआ है।

मेरठ निवासी सुदेशपाल सिंह अपने परिवार के साथ बैंगलुरु में रहते हैं। उन्होंने अपनी बेटी पूजा तोमर (31) की शादी दिसंबर 2014 में मेरठ निवासी आर्मी ऑफिसर से की। जो कि इस समय वह मेरठ में मेजर के पद पर तैनात हैं। पूजा का कहना है कि शादी के बाद से ही पति और अन्य ससुराल वाले उसे अतिरिक्त दहेज के लिए प्रताड़ित करते आ रहे हैं। जबकि उसकी शादी में पिता ने खूब दहेज दिया।

पूजा ने बताया कि पति आए दिन शारीरिक व मानसिक रूप से टॉर्चर करता है। मायके वालों से शिकायत करने पर कई बार दोनों पक्षों के लोगों ने आमने-सामने बैठकर बातचीत की, आपस में समझौता करवाया गया। जिसमें कहा गया कि अब परेशान नहीं करेंगे।

पीड़िता ने बताया कि 7 जून की रात को आरोपी ने मुझे बुरी तरह से पीटा। उसके बाद 8 जून को फिर से जमीन पर गिराकर लात व थप्पड़ों से मारा। मैं जान बचाने के लिए बाहर गेट की तरफ चिल्लाते हुए भागी। उससे किसी तरह मैने अपनी जान बचाई। मुझे ये समझ में नहीं आया कि उसने किस धारदार हथियार से मुझ पर हमला किया लेकिन मेरे हाथ की अंगुली कटकर दूर गिरी। शोर-शराबा सुनकर अन्य ऑफिसर पहुंचे और मुझे उससे बचाया। जिसके बाद वहीं लोग मुझे मिलेट्री अस्पताल लेकर गए। जहां से मुझे मेरा पति और घरवाले यहां निजी अस्पताल में ले आए।

इंस्पेक्टर सदर बाजार देव सिंह रावत ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है। महिला को मेडिकल के लिए भेजा गया है। एएसपी कैंट ने दोनों पक्षों को बातचीत करने के लिए अपने दफ्तर बुलाया है। CMO अखिलेश मोहन ने बताया कि पुलिस महिला को मेडिकल के लिए जिला अस्पताल लाई है। पीड़ित को जितनी भी चोटें है। उसकी रिपोर्ट संबंधित थाना पुलिस को भेजी जा रही है। मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर ही पुलिस आगे की कार्रवाई करती है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here