मेरठ में प्रोटीन पाउडर के गोदाम में लगी भीषण आग

0
34

मेरठ । मेरठ जिले के देहलीगेट थाना क्षेत्र के फिल्मिस्तान रोड पर एक प्रोटीन पाउडर के गोदाम में शुक्रवार दोपहर भीषण आग लगने के बाद अफरातफरी मच गई। देखते ही देखते पूरा गोदाम आग का गोला बन गया। सूचना पाकर दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया। लाखों के हानि की बात कही जा रही है। आग लगने का कारण पता नहीं लग पाया है।

फिल्मिस्तान रोड निवासी हारिश खान क्षेत्र में ही प्रोटीन पाउडर का शोरूम चलाते हैं। उनके पास फिल्म स्टार सुनील शेट्टी की कंपनी बॉडी फर्स्ट की फ्रेंचाइजी है। शोरूम से कुछ दूरी पर ही सराय खैरनगर में उन्होंने एक बिल्डिंग में प्रथम तल पर गोदाम बनाया हुआ है। शुक्रवार दोपहर करीब पौने तीन बजे अचानक गोदाम से आग की लपटें निकलते देख लोगों ने शोर मचा दिया। कुछ लोगों ने दमकल को सूचना दी।

लगभग 15 मिनट तक जब कोई गाड़ी मौके पर नहीं पहुंची तो व्यापारियों ने देहलीगेट थाने की पुलिस को सूचना दी। पुलिस मौके पर पहुंची और भीड़ को हटाने का काम किया। इस बीच दमकल की गाड़ी भी आ गई, जिसने करीब आधा घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। तब तक गोदाम में मौजूद सामान जलकर राख हो गया। दो अतिरिक्त गाड़ियां भी आ गई, जिन्हें लौटा दिया गया। आग लगने की वजह स्पष्ट नहीं हो पाई है। हारिश ने बताया कि कुछ दिन पहले ही माल गोदाम में पहुंचा था। सही से स्टॉक भी तैयार नहीं हुआ और हादसा हो गया। उन्होंने लगभग 18 लाख रुपये के नुकसान की बात कही है।

मुख्य अग्निशमन अधिकारी संतोष कुमार राय ने बताया, प्रोटीन पाउडर के गोदाम में आग की सूचना पर दमकल की तीन गाड़ियां पहुंची थीं। हालांकि एक गाड़ी ने ही आग पर काबू पा लिया। आग लगने की वजह स्पष्ट नहीं हो पाई है। देरी से पहुंचने के आरोप निराधार हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here