मेरठ में लकड़ी की दुकान में लगी भीषण आग

0
36

मेरठ । मेरठ में शनिवार सुबह-सुबह लकड़ी की दुकान में भीषण आग लग गई। आग इतनी तेज थी कि 20 मिनट की आग में पूरी दुकान जलकर खाक हो गई। सूचना पर फायर ब्रिगेड की टीम आग बुझाने पहुंची। तो 2 गाड़ियों से काम नहीं चला, दमकल की 6 गाड़ियों ने आकर आग पर काबू पाया। आग कैसे लगी और कितने का नुकसान हुआ दोनों का पता लगाया जा रहा है।

मेरठ लिसाड़ीगेट थाना क्षेत्र के माधवनगर में लकड़ी की दुकान और चौखट बनाने का कारखाना है। सुबह 5.30 बजे आसपास के लोगों ने बाहर देखा कि लकड़ी की दुकान से आग की लपटें उठ रही हैं तो फौरन दुकान मालिक को सूचना दी। साथ ही पुलिस और फायर ब्रिगेड को आग लगने के बारे में बताया। जब तक फायर ब्रिगेड की टीम पहुंचती लोगों ने खुद ही आग पर काबू पाने का प्रयास किया लेकिन आग नहीं बुझी। आग बढ़ती देख आसपास के लोग घबरा गए कहीं यह आग दूसरे मकानों तक न पहुंच जाए।

आग इतनी तेज थी कि फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने पहुंचकर जब तक आग बुझाई तब तक पूरी दुकान जलकर खाक हो गई। कितने का नुकसान हुआ इसका आंकलन किया जा रहा है। जब दुकान में आग लगी उसमें उस वक्त काफी लकड़ियां और माल रखा था। दुकान मालिक ने बताया कि इस समय किसी साइट पर काम चल रहा है जिसके लिए सामान तैयार हो रहा है इसलिए काफी माल दुकान में भरा था।

दुकान मालिक इमरान ने पूरे घटनाक्रम को साजिश बताया है। इमरान का कहना है कि आग लगी नहीं लगाई गई है। सुबह 5.30 बजे उसके पास पड़ोसियों का फोन आया और दुकान में आग लगने की जानकारी मिली। सूचना पर तुरंत वो दुकान की तरफ आया तो देखा कि दुकान जल रही थी, आग की ऊंची लपटें उठ रही थीं। इमरान का कहना है कि हाशिमपुरा में रहने वाले जावेद, आसिफ और शबनम तीन लोगों से उसका कुछ विवाद चल रहा है, उन लोगों ने 3 दिन पहले धमकी दी थी कि तुझे बर्बाद कर देंगे, तेरी दुकान जला देंगे उन्हीं ने मेरी दुकान जलाई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here