रजाई में आग लगने से 4 साल के बच्चे ने गवाई अपनी जान

0
241

सोमवार रात हस्तिनापुर की मनोहरपुर कालोनी में हुए दर्दनाक हादसे में चार वर्ष के मासूम की मौत हो गई। घर में जल रही मोमबत्ती रजाई पर गिर गई और आग लगने से रजाई में सो रहा चार वर्ष का बच्चा गंभीर रूप से झुलस गया। परिजन जब तक आग पर नियंत्रण पाते तब तक तो मासूम दम तोड़ चुका था। सुबह घटना का पता लगते ही क्षेत्र में हड़कंप मच गया। पुलिस ने बच्चे के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

आपको बता दे कि यह दर्दनाक हादस सोमवार रात लगभग दस बजे हुआ। यहां मनोहरपुर कालोनी निवासी सचिन ने शाम के वक्त अपने चार साल के पुत्र कार्तिक को चारपाई पर सुला दिया और रजाई ओढ़ा दी। कमरे में रोशनी के लिए यहां एक मोमबत्ती जलाई हुई थी। बच्चा जब सो गया तो सचिन कमरे को बाहर से बंद कर चला गया। कुछ देर जब सचिन घर लौटा तो उसे कार्तिक के रोने की आवाज आई। जब दरवाजा खोला तो रजाई में आग लगी हुई थी। उसने फौरन पानी डालकर आग बुझाई लेकिन तब तक कार्तिक गंभीर रूप से झुलस गया था। बच्चे की मौके पर ही मौत हो गई। परिजनों ने मंगलवार सुबह पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। थाना प्रभारी दिनेश सिंह यादव का कहना है कि प्रथम दृष्टया घटना मोमबत्ती द्वारा आग लगने के कारण हुई प्रतीत होती है। मामले में जांच की जाएगी।

परिजनों ने बताया कि करीब डेढ़ साल पहले कार्तिक की मां की भी मौत हो चुकी है। मासूम बच्चे की मौत से पूरे क्षेत्र में शोक व्याप्त है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here