सांड को पीट-पीटकर मारने के आरोप में कई पर मुकदमे दर्ज

0
62

मेरठ । मवाना के गांव रसूलपुर गांवड़ी में बुधवार को सरेआम खेतों में घूम रहे सांड का पीट-पीटकर मार डाला। सूचना मिलने पर प्रधान पति ने पुलिस को जानकारी दी। पुलिस ने जंगल में गड्ढ़ा खुदवाकर सांड का शव दबवा दिया। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि पिछले एक माह से गांवों में आसपास घूम रहे चार गोवंश अचानक गायब हो गए हैं। उन्होंने इस मामले में किला परीक्षितगढ़ पुलिस से शिकायत की है। सांड की हत्या में कई के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है।

आपको बता दे कि ग्रामीणों ने बताया कि बुधवार शाम यह सांड पूर्व प्रधान संजय मावी के आवास के पास पहुंचा था। यहां सांड ने एक-दो ग्रामीणों को घायल कर दिया था। आशंका है कि इसी कारण ग्रामीणों ने मिलकर उसे लाठी डंडों व धारदार हथियारों से हमला कर घायल कर दिया। घायल सांड ने कई घंटे बाद दम तोड़ दिया। प्रधान पति निश्चल ने बताया कि उन्होंने पशुपालन विभाग के चिकित्सक व पुलिस को जानकारी भी दी। पुलिस के आने के बाद गोवंश के शव को गड्डा खोदकर दबा दिया गया। ग्रामीणों ने बताया कि एक माह से गांवों में आसपास चार गोवंश घूमते देखे गए थे, लेकिन अचानक चारों गायब हो गए। वहीं, ग्राम प्रधान गुड़िया ने बताया कि जंगल में मरे हुए गोवंश की वीडियो पशु चिकित्सा अधिकारी ने देखकर उसकी रिपोर्ट बना दी थी। उसके बाद वहां किला परीक्षितगढ़ की पुलिस पहुंची और पुलिस के सामने गोवंश को गड्ढा खोदकर दबा दिया गया।

रसूलपुर की प्रधान की तहरीर पर किला परीक्षित गढ़ थाना प्रभारी राजीव कुमार ने इस मामले में पूर्व प्रधान संजय का भतीजा प्रमोद उर्फ गोटी उसके भांजे व तीन चार अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here