सीवर के जलभराव को लेकर मोहल्लेवासी व व्यापारियों का प्रदर्शन

0
180

मेरठ। एक तरफ तो भाजपा सरकार स्वच्छ भारत स्वस्थ भारत का नारा दे रही है और लोगों को स्वच्छ भारत के लिए जागरूक भी कर रही हैं, लेकिन दूसरी ओर सरकार के नारे को और मिशन को नगर निगम विभाग पलीता लगाता नजर आ रहा है।

पूर्वा अहिरान की समस्त चौराहे के आसपास इलाकों में सफाई नहीं होने और सीवर चोक होने की समस्या को लेकर लोगों ने जाम लगाकर हंगामा किया।

आसपास के लोगों और संयुक्त व्यापार संघ के मंत्री सुधांशु जी महाराज का कहना है कि पूरे इलाके में सफाई का कार्य नहीं हो रहा सीवर लाइनें चौक पड़ी है। कई बार नगर निगम के अधिकारियों को अवगत कराया जा चुका है, लेकिन सुनवाई नहीं हो रही। लोगों का कहना है कि सीवर सफाई के लिए नगर निगम ने साढ़े सात करोड़ का बजट पास किया था, लेकिन कुछ पार्षद इसमें अड़ंगा डाल रहे हैं वह कार्य नहीं होने दे रहे हैं। इसे लेकर भी लोगों ने आक्रोश जताया। जाम से लोग परेशान हुए। इस दौरान अधिकारियों ने जाम खुलवाने की कोशिश की, लेकिन लोगों ने बोल दिया कि 25 सालों से बंद सीवर लाइन को खुलवाया जाए और सफाई का कार्य कराया तभी आंदोलन खत्म करेंगे। इस दौरान प्रदर्शनकारियों और अधिकारियों के बीच नोकझोंक भी हुई। सीओ कोतवाली अरविंद चौरसिया ने मौके पर पहुंचकर लोगों को समझाया और जलमग्न गलियों को देखा। लोगों ने उन्हें बताया कि तीन दिन बाद यहां बेटी की शादी होनी है। बारात आएगी ऐसे में किस तरह से कार्यक्रम होगा सीओ ने जलमग्न गलियों की फोटो भी मोबाइल में खींची। साथ ही आश्वासन भी दिया। इस मौके पर टीसी मनोठिया पार्षद नगर निगम, दीपक मनोटिया, रविंदर वैद्य, सुधांशु जी महाराज, नरेंद्र उपाधाय आदि लोग मौजूद रहे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here