स्वतंत्रता सेनानियों के परिवार को किया सम्मानित

0
45

मेरठ । राष्ट्रीय स्वतंत्रता संग्राम सेनानी परिवार ट्रस्ट की तरफ से पीएल शर्मा स्मारक मे क्रांति दिवस की पूर्व संध्या पर कार्यक्रम का आयोजन हुआ इसमें स्वतंत्रता सेनानियों के परिजनों को सम्मानित किया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता भारत रत्न नेताजी सुभाष चंद्र बोस की पडपौत्री राज चौधरी ने की। कार्यक्रम में शहीदे आजम भगत सिंह के भतीजे किरणजीत सिंह, पूर्व विधायक सत्य प्रकाश अग्रवाल, समाजसेवी सरदार सरबजीत सिंह कपूर, पीएल शर्मा स्मारक ट्रस्ट के अध्यक्ष रामगोपाल गर्ग, इस्माइल डिग्री कॉलेज की प्रधानाचार्य डॉ अनीता राठी, इतिहासकार सूचि गुप्ता मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन डॉक्टर जितेंद्र जैन ने किया। कार्यक्रम में 1857 की क्रांति एवं स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के जीवन पर प्रकाश डाला कार्यक्रम में प्रदेश के अलग-अलग जिलों से लोग मौजूद रहे।

कार्यक्रम में नेताजी सुभाष चंद्र बोस की पड़पोती राज चौधरी, शहीदे आजम भगत सिंह के भतीजे किरणजीत सिंह के साथी स्वतंत्रता सेनानियों के परिजनों के साथ ही तीन वरिष्ठ समाज सेवकों राजेश दीवान, डॉ विनय गुप्ता और राधेश्याम अग्रवाल को सम्मानित किया गया। स्वतंत्रता सेनानियों के परिजनों को राष्ट्रांचल गौरव शिरोमणि सम्मान से अलंकृत किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here