हाईवे पर तीन करोड़ की डीजे कांवड़ देखने के लिए उमड़े लोग

0
29

मेरठ । कांवड़ यात्रा में लोगों के आकर्षण का केंद्र बनी तीन करोड़ की डीजे कांवड़ मंगलवार दोपहर दौराला पहुंची तो उसे देखने के लिए हाईवे पर लोग उमड़ पड़े। लोगों ने डीजे की धुन पर थिरकना शुरू कर दिया। पुलिस ने उनको हटाने का प्रयास किया लेकिन वे नहीं माने।

कांवड़ के जत्थे में शामिल आकाश बताते हैं कि यह कांवड़ मोनू डीजे के नाम से प्रसिद्ध है। मोनू इस दुनिया में नहीं है और वह मोनू की तस्वीर लगाकर चल रहे हैं। आकाश ने बताया कि विशाल डीजे कांवड़ को बनाने में लगभग तीन करोड़ रुपये का खर्च आया है। साउंड सिस्टम के अलावा 40 बेस और 16 लाइनर लगी हुई हैं। इसके अलावा करोड़ों रुपये कीमत के इंस्ट्रूमेंट लगे हुए हैं जिससे आवाज सुरीली होने के साथ बढ़ती है। करीब 40 लोगों का जत्था कांवड़ के साथ चल रहा है। बताया कि हरिद्वार से मेरठ तक कांवड़ लाने में डेढ़ से दो लाख रुपये का खर्च आता है। कांवड़ में बिजली सप्लाई के लिए जेनरेटर के सेट हैं और पूरे डीजे सिस्टम बड़ी ट्रैक्टर-ट्रॉली पर लगाया गया है।

मंगलवार को हाईवे से गुजरी तीन करोड़ रुपये कीमत की विशाल मोनू डीजे कांवड़ का रालोद नेता संजय चौधरी ने अन्य कार्यकर्ताओं के साथ चौधरी चरण सिंह की तस्वीर भेंटकर सम्मान किया और उत्साहवर्धन किया।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here