10 से ज्यादा अवैध कॉलोनियों पर चलाया बुलडोजर

0
22

मेरठ । मेरठ में गुरुवार को अवैध निर्माण पर शहर से लेकर देहात तक बुलडोजर चला। शहर में लिसाड़ीगेट क्षेत्र में अवैध कॉलोनियों को बुलडोजर से गिराया गया। वहीं देहात में गंगानगर क्षेत्र में मामेपुर रोड पर अवैध कॉलोनी गिराई गईं। हंगामे को देखते हुए एमडीए टीम के साथ फोर्स भी तैनात रही। लिसाड़ीगेट में अवैध तरह से मकानों को भी गिरा दिया गया।

मेरठ मंडल के कमिश्नर सुरेंद्र सिंह ने अवैध निर्माण को लेकर रिपोर्ट मांगी है। कमिश्नर ने कहा कि अलग से मजिस्ट्रेट से जांच कराई जाएगी। जिसके बाद मेरठ विकास प्राधिकरण के अधिकारियों में खलबली मच गई।

एमडीए की टीम ने लिसाड़ीगेट और गंगानगर में चार टीम लगाकर 10 से ज्यादा अवैध कॉलोनियों को गिरा दिया। जांच में सामने आया की एमडीए की बिना स्वीकृति के अवैध कॉलोनी काटकर मकान बनाए जा रहे थे। इस अभियान में एमडीए के 4 बुलडोजर लगाए गए।

अवैध कॉलोनियों को गिराए जाने को लेकर एमडीए को लेकर भी सवाल उठाए जा रहे हैं। गंगानगर क्षेत्र में मामेपुर में मुख्य मार्ग पर ही अवैध कॉलोनी काटी जा रही हैं। जहां प्लाॅट काटकर बाउंड्री भी हो चुकी है।

ऐसे में जब कॉलोनी काटी जा रही थीं तब एमडीए को भनक तक नहीं लगी। लिसाड़ीगेट के शौकत गार्डन में कॉलोनियों में मकान तक बन गए। उसके बाद भी विकास प्राधिकरण सोता रहा। अब जब कमिश्नर ने रिपोर्ट मांगी है तब एमडीए की नींद टूटी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here