45 लाख जनता के लिए संकट, त्योहार पर झेलनी पड़ेगी पानी समस्या

0
300

मेरठ सहित वेस्ट यूपी के मुख्य जिलों में शुक्रवार आज आधी रात से गंगनहर की सफाई के चलने के कारण गंगाजल की सप्लाई हरिद्वार से बंद कर दी जाएगी। 15 अक्टूबर से 15 नवंबर तक गंगनहर में सफाई काम रहेगा। इस दौरान शहरों में गंगाजल की जगह नगर निगम के ट्यूबवेल से जल की सप्लाई होगी। सफाई आरंभ होने के साथ धीरे-धीरे नहर में पानी का स्तर कम होगा। इसी के मुताबिक शहरों में गंगाजल की सप्लाई बंद होगी।

मेरठ में भाजपा विधायक अपने इलाके में गंगनहर सिल्ट सफाई का शुभारंभ करेंगे। सरधना फुलत माइनर पर संगीत सोमए जानी सिवालखास में जितेंद्र सतवाई पहुंचेगे।

आज रात से मेरठ में गंगाजल बंद कर दिया जाएगा। मेरठ नगर निगम द्वारा शुक्रवार रात ही सभी 157 ट्यूबवेल शुरू हो जाएंगे। हालांकि नगर निगम ने टैंकर की व्यवस्था होने की बात भी कही है। 18 घंटे नलकूप नगर निगम ने चलाने की बात कही है। मेरठ के पश्चात धीरे-धीरे एनसीआर, गाजियाबाद, दिल्ली में पानी बंद होगा।

मेरठ में नहर सफाई के चलते परेशानी होने पर हेल्पलाइन नंबर 0121-2664976, 2972867 जारी किया गया है। जनता को अगर कोई शिकायत हो तो वो इस नंबर पर बता सकती है।

गंगनहर से पानी की सप्लाई बंद होने की वजह से वेस्ट यूपी समेत एनसीआर में जल की समस्या रहेगी। बागपत, मुजफ्फरनगर, मेरठ, गाजियाबाद, ट्रांसहिंडन, प्रताप विहार, नोएडा, डेल्टा कालोनी, साहिबाबाद, वैशाली, वसुंधरा, सूर्यनगर, कौशांबी, इंदिरापुरम, रामप्रस्थ, चंद्रनगर, बृजविहार, रामपुरी क्षेत्र निवासियों को त्योहार के दिनों में पानी की परेशानी से जूझना पड़ेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here