गाजियाबाद में मुस्लिम शख्स पर हिंदू बच्चे का जबरन धर्म परिवर्तन करने का आरोप

0
55

गाजियाबाद में एक बच्चे का जबरन धर्म परिवर्तन कर उसका खतना कराने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। सोशल मीडिया पर खबर वायरल होने के बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार गाजियाबाद के कवि नगर थाना इलाके स्थित लोहा मंडी में एक बच्चे का जबरन खतना करवा दिया गया। बताया जा रहा है कि बच्चे के माता-पिता के एक हादसे में मौत हो चुकी है। इसके बाद बच्चे की परवरिश के लिए एक परिचित के यहां भेजा गया था जिसने उस बच्चे को एक मुस्लिम शख्स के पास भेज दिया। आरोप है कि उस मुस्लिम शख्स ने उस बच्चे को तरह तरह से टॉर्चर किया और उसका खतना कराकर उसे मुसलमान बना दिया।

8 से 10 वर्ष की उम्र वाले बच्चे के साथ रोजाना मारपीट होती थी। रिपोर्ट के अनुसार बच्चे के शरीर पर चोट के कई निशान है और उससे जानवरों की तरह काम लिया जाता था। बच्चे का रेस्क्यू करने वाले लोगों का कहना है कि उन्होंने बच्चे को पालने वाले शख्स जुल्फीकार से कहा था कि ये बच्चा हिंदू है और इसका धर्म ना बदला जाए, लेकिन उसने बच्चे को खतना कराकर उसे मुसलमान बना दिया। यही नहीं, जुल्फीकार बच्चे के साथ रोज मारपीट भी करता था। बच्चे ने कुछ स्थानीय लोगों को अपनी आपबीती सुनाई जिसके बाद उसे वहां से रेसक्यू किया जा सका।

पुलिस को इस मामले की सूचना ट्विटर से मिली जिसके बाद पुलिस मामले की जांच कर रही है। जानकारी के मुताबिक पुलिस ने जुल्फीकार को बुलाकर पूछताछ की है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि इस मामले में जो भी दोषी होंगे उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here