वसूली की शिकायत पर 500 सिपाहियों का ट्रांसफर

0
78

मेरठ । भ्रष्टाचार-लापरवाही और वसूली की शिकायतों के चलते एसएसपी ने यूपी 112 पर डंडा चलाया है। एसएसपी ने 500 पुलिसकर्मियों का एक साथ ट्रांसफर कर दिया है। लंबे समय से एक ही इलाके में जमा पुलिसकर्मियों का कोकस तोड़ने के लिए सभी पुलिसकर्मियों की जगह बदल दी गई है। साथ ही कई मामलों में गोपनीय जांच भी कराई जा रही है।

पुलिस विभाग में भ्रष्टाचार और अवैध गतिविधियों की शिकायत के लिए एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने व्हाट्सएप नंबर जारी किया था। इस व्हाट्सएप नंबर पर एसएसपी के पास पिछले कुछ समय से यूपी 112 पर तैनात पुलिसकर्मियों की शिकायतें पहुंच रही थी। कई शिकायतों में आरोप लगाया गया कि यूपी 112 पर तैनात पुलिसकर्मी अवैध गतिविधियों को अंजाम दिलाते हैं। भ्रष्टाचार की शिकायतें भी की जा रही थी।

एसएसपी ने मामले में जांच कराई तो खुलासा हुआ कि कई पुलिसकर्मी 5-6 वर्ष से एक ही रूट पर जमे हुए हैं और अवैध गतिविधियों में संलिप्त हैं। शिकायतों के आधार पर एसएसपी ने एक साथ 500 पुलिसकर्मियों का ट्रांसफर कर दिया है। यूपी 112 में तैनात दरोगा, सिपाही, हेड कांस्टेबल और होमगार्ड को एक जगह से दूसरी जगह पर भेजा गया है। साथ ही गोपनीय जांच भी शुरू करा दी गई है। जल्द ही मामले में दोबारा बड़ी कार्रवाई की जाएगी।

मेरठ के एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने कहा, ‘कुछ समय से यूपी 112 पर तैनात पुलिसकर्मियों की शिकायतें मिल रही थीं। जांच कराई तो पता चला कि कई पुलिसकर्मी लंबे समय से एक ही इलाके में जमे हुए हैं और अवैध गतिविधियों को अंजाम दिलाते हैं। फिलहाल सभी पुलिसकर्मियों के ट्रांसफर कर दिए गए हैं और जांच कराई जा रही है।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here