SDM ने खिर्वा जलालपुर में की बैठक

0
25

सरधना । सरधना के खिर्वा जलालपुर गांव में हुसैनी चौक पर शनिवार को पुलिस प्रशासन ने शांति समिति की बैठक की। बैठक में मोहर्रम त्योहार पर शांति बनाए रखने की अपील की गई। ग्रामीणों ने अधिकारियों को आश्वासन दिया कि गांव में किसी भी प्रकार की कोई ऐसी बात नहीं होगी, जिससे भाईचारा कम हो। सभी लोग मिल-जुलकर रहेंगे।

खिर्वा जलालपुर शिया बाहुल्य गांव है। जिसमें प्रतिवर्ष मोहर्रम को लेकर इमामबाड़ा में मजलिसों का दौर चलता है। सभी इमामबाड़ों में मौलाना मुहर्रम को लेकर तकरीर करते हैं। इसी के साथ मोहर्रम पर एक बड़ा जुलूस निकाला जाता है। इस बार प्रशासन ने जुलूस पर पाबंदी रखी है। जिसके चलते उप जिलाधिकारी अमित कुमार गुप्ता, सीओ सरधना आरपी शाही आज गांव पहुंचे।

हुसैनी चौक पर गांव के गणमान्य लोगों के साथ शांति समिति की बैठक की। अधिकारियों ने कहा कि किसी भी असामाजिक तत्व को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि सभी लोग मिलकर भाई चारे के साथ रहें। शांति के साथ मोहर्रम त्योहार को मनाएं। कहा कि किसी भी धर्म को लेकर टिप्पणी न करें। इस अवसर पर रजी मोहम्मद, हसन मोहम्मद, नासिर हुसैन, चंद्रकेश भारद्वाज आदि लोग मौजूद रहें। लोगों ने भी आश्वस्त किया कि सही तरीके से त्योहार मनाएंगे। नगर में किसी तरह की अशांति नहीं फैलाई जाएगी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here