ब्राजील के राष्‍ट्रपति ने वैक्‍सीनेशन करवाने से किया इंकार कहा मेरा इम्यून सिस्टम मजबूत है

0
388

रियो डि जेनेरो – कोरोना वायरस इंफेक्शन से बचाव के लिए दुनियाभर में तेजी से लोगों को कोरोना के टीके लगाए जा रहे है। अधिकांश देशों ने इस मामले में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। इस बीच ब्राजील के राष्‍ट्रपति जैर बोलसोनारो ने कहा कि उन्‍होंने निर्णय किया है कि वह कोरोना वैक्‍सीन नहीं लगवाएंगे। इससे पहले उन्‍होंने कहा था कि वह वैक्‍सीन लगवाने वाले आखिरी ब्राजीली नागरिक बन सकते हैं।

ब्राजील के राष्‍ट्रपति जैर बोलसोनारो ने एक साक्षात्कार के दौरान कहा, मैंने फैसला लिया है कि मैं कोरोना का टीका नहीं लगवाऊंगा। मैं नए अध्‍ययनों पर नजर रखे हूं। मेरा इम्यून सिस्टम बहुत मजबूत है। मैं वैक्‍सीन क्‍यों लगवाऊं।

उन्‍होंने कहा, यह बिलकुल ऐसा है कि आप दो रियाल (ब्राजीलियाई मुद्रा) जीतने के लिए 10 रियाल लॉटरी पर खर्च कर दें। ये उचित नहीं है। ब्राजील के नेता ने कोरोनो वायरस महामारी से निपटने और आरंभ में वायरस की गंभीरता को कम करने को लेकर विवाद शुरू किया है। जबकि वह खुद पहले कोरोना की चपेट में आ चुके हैं।

बोलसोनारो ने बार-बार दावा किया है कि परीक्षणों से पता चला है कि उनकी बॉडी में वायरस से लड़ने के लिए ज्यादा मात्रा में एंटीबॉडी हैं। ऐसे में उन्‍हें टीकाकरण की जरूरत नहीं है। इस पर कुछ विशेषज्ञों में विवाद है।

बोलसोनारो उस हेल्‍थ पास का भी विरोध करते हैं। जो वैक्‍सीन लगवा चुके लोगों को दिए जाते है। ब्राजील के कुछ बड़े शहरों में सार्वजनिक क्षेत्रों पर जाने के लिए इस पास की आवश्यकता पड़ती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here