लखीमपुर मामले पर वित्त मंत्री का बड़ा बयान, कहा- किसानों का मारा जाना बेशक निंदनीय

0
267

बोस्टन. UP के लखीमपुर मामले और केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र के बेटे आशीष की चर्चा USA में भी हो रही है. वर्ल्ड बैंक की बैठक में हिस्सा लेने गईं वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से इस पक्ष में सवाल किया. बोस्टन के हार्वर्ड केनेडी स्कूल में एक चर्चा के दौरान सीतारमण से पूछा गया कि प्रधानमंत्री और वरिष्ठ मंत्री लखीमपुर की घटना पर चुप क्यों हैं और जब कोई सवाल किया जाता है तो बचने का प्रयास क्यों किया जाता है?

इस पर वित्त मंत्री ने कहा कि लखीमपुर की हिंसा में 4 किसानों का मारा जाना बहुत निंदनीय है, लेकिन देश के दूसरे क्षेत्रों में भी ऐसी घटनाएं हो रही हैं. ऐसी प्रत्येक घटना को एक जैसे ही उठाना चाहिए, न कि तब जब कि वे आपके माफिक हों. केवल इसलिए यह मुद्दा नहीं उठना चाहिए कि UP में बीजेपी की सरकार है.

सीतारमण ने कहा, मैं चाहूंगी कि आप सब लोग और डॉ. अर्मत्य सेन जो भारत को अच्छी तरह जानते हैं उन्हें प्रत्येक बार ऐसे मुद्दों को उठाना चाहिए. मेरे कैबिनेट सहयोगी के बेटे शायद मुश्किल में हैं और ये मान भी लें कि जो कुछ हुआ उन्होंने ही किया, किसी और ने नहीं किया, तो भी कानून के तहत जांच पड़ताल पूरी होगी.

सीतारमण ने आगे कहा, मेरी पार्टी या PM इस मामले को लेकर डिफेंसिव नहीं है, बल्कि भारत को लेकर डिफेंसिव है. मैं भारत की बात करूंगी, मैं गरीबों को न्याय की बात करूंगी. हमें तथ्यों पर बात करनी चाहिए. यही मेरा जवाब है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here